logo

चूक : PM के हेलिकॉप्टर के करीब से गुजरा काला गुब्बारा, SPG ने राज्य पुलिस से मांगा स्पष्टीकरण

a295.jpg

डेस्क: 

प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi)  की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। दरअसल, सोमवार को पीएम मोदी विजयवाड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई ( Vijayawada) अड्डे से भीमावरम (Bhimavaram) के लिए रवाना हुए। इस बीच उनके उड़ान के रास्ते में काले गुब्बारे छोड़े गये। ये गुब्बारे पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर से काफी नजदीक से गुजरे। अब एसपीजी इसे पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक के रूप में देख रही है। हालांकि, राज्य पुलिस इस बात से इंकार कर रही है कि काले गुब्बारे का हेलिकॉप्टर के पास से गुजरना कोई सुरक्षा चूक है। 

 

कांग्रेस का 1 कार्यकर्ता हिरासत में लिया गया
हालांकि, इस मामले में कांग्रेस (Congress)  के 1 कार्यकर्ता को हिरासत में लिया गया है। वहीं, पार्टी के 3 कार्यकर्ताओं को काले गुब्बारे के साथ हवाई अड्डे में घुसने का प्रयास करते हुए गिरफ्तार किया गया। बता दें कि पीएम की सुरक्षा के लिए वजयवाड़ा हवाई अड्डे में न्यूनतम 800 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। दरअसल, आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने सोमवार को पीएम मोदी के दौरे के दौरान वादा तोड़ने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया था। इसी दौरान ये घटना घटी। 

अल्लूरी सीताराम राजू की प्रतिमा का अनावरण
दरअसल, पीएम मोदी स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए आंध प्रदेश गये थे। उनको विजयवाड़ा हवाई अड्डे से भीमावरम के लिए हेलिकॉप्टर से जाना था। आरोप है कि इसी दौरानकुछ कांग्रेस कार्यकर्ता गणवरम स्थित हवाई अड्डे से कुछ देर एक गांव की निर्माणाधीन इमारत पर चढ़े और वहां से हाइड्रोजन युक्त काले गुब्बारे छोड़े। कांग्रेस की तरफ से एक वीडियो भी साझा किया गया है। गनीतम रही कि पीएम की यात्रा बिना किसी विघ्न के पूरी हुई। 

एसपीजी ने राज्य सरकार से स्पष्टीकरण मांगा
पीएम की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार एसपीजी ने काले गुब्बारों का पीएम की हेलिकॉप्टर के पास से गुजरने की घटना को गंभीरता से लिया है। एसीपीजी इसे बड़ी सुरक्षा चूक मान रही है। एसपीजी ने राज्य सरकार से इस मामले में स्पष्टीकरण भी मांग लिया है।

एसपीजी ने राज्य पुलिस से पूछा कि यदि गुब्बारों के साथ ड्रोन होते तो क्या होता। वहीं मामले में कृष्णा जिले के एसपी पी जोशुआ ने कहा कि हवाई अड्डे पर सुरक्षा चूक नहीं हुई।

कांग्रेस के 2 कार्यकर्ताओं ने गुब्बारे छोड़े। जब तक गुब्बारे उड़े, पीएम मोदी का हेलिकॉप्टर हवाई अड्डे से उड़ान भर चुका था। सुरक्षा चूक का मामला नहीं है।